गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली को लेकर किसानों की दिल्ली पुलिस के साथ बैठक


नई दिल्ली। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान ट्रैक्टर मार्च निकालने की तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस किसानों को ट्रैक्टर मार्च न निकालने पर मनाने में जुटी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस और किसान संगठनों के बीच आज दिल्ली के मंत्रम रिसॉर्ट में अहम बैठक जारी है।

इस बैठक में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी लॉ एंड आर्डर संजय सिंह, स्पेशल सीपी इंटेलिजेंस दीपेंद्र पाठक, जॉइंट सीपी एसएस यादव और दिल्ली पुलिस के दो एडिशनल डीसीपी के अलावा यूपी और हरियाणा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं। किसान संगठनों की तरफ से दर्शन पाल, योगेंद यादव, युद्धवीर सिंह और अन्य किसान नेता इस बैठक में शामिल हैं।

दरअसल दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली के बाहर केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) और केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) राजमार्ग पर ट्रैक्टर परेड निकालने का सुझाव दिया है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने एक और प्रस्ताव दिया है, जिसमे रिंग रोड पर एक छोटे मार्ग पर ये मार्च निकालने को कहा है लेकिन इस पर सहमति अभी तक नहीं बन पाई है। किसानों ने इन प्रस्तावों को खारिज कर दिया है, इसी बीच दिल्ली पुलिस और किसान नेताओ की बीच ये बैठक जारी है, दोनों पक्षो की तरफ से इस मसले को जल्द सुलझाने की कवायद हो रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *