इमरजेंसी विरोधी दिवस मनाएंगे किसान नेता - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

इमरजेंसी विरोधी दिवस मनाएंगे किसान नेता

चंडीगढ़। केंद्र सरकार के बनाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ करीब सात महीने से आंदोलन कर रहे किसानों ने 26 जून को इमरजेंसी विरोधी दिवस मनाने का ऐलान किया है। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चे की इस घोषणा से कांग्रेस पार्टी के नेता खासे खफा और निराश हुए हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों के इस आंदोलन का जम कर समर्थन किया है। भाजपा भी आरोप लगाती रही है कि आंदोलन कांग्रेस का खड़ा किया हुआ है। पर अब किसानों ने कांग्रेस के खिलाफ ही प्रदर्शन की योजना बनाई है।

किसान आंदोलन को कांग्रेस का समर्थन होने के बावजूद संयुक्त किसान मोर्चा ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को तानाशाह शासक बताते हुए 26 जून को इमरजेंसी की बरसी पर पूरे देश में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। हालांकि इसको किसान आंदोलन के नेताओं की आपसी खींचतान का नतीजा भी बताया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि किसानों ने अपने आंदोलन को अराजनीतिक दिखाने के लिए यह पैंतरा चला है। इस बीच यह भी खबर है कि सरकार किसानों से बातचीत करके आंदोलन खत्म कराने का रास्ता निकालना चाहती है।

बहरहाल, किसानों के इस ऐलान का हरियाणा के कांग्रेस नेताओं ने विरोध किया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव और पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा सहित कई नेता इसका खुलकर विरोध कर रहे हैं। उधर पंजाब में कांग्रेस नेताओं को समझ में नहीं आ रही है कि वे इस पर क्या रुख लें क्योंकि वहां राज्य में अगले साल फरवरी-मार्च में चुनाव होने हैं। उससे पहले कांग्रेस किसानों को नाराज करने का जोखिम नहीं ले सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट