18 फरवरी को रेल रोकेंगे किसान - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

18 फरवरी को रेल रोकेंगे किसान

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के बनाए तीन कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 77 दिन से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने अपने आंदोलन की आगे की रूप-रेखा घोषित की है। किसानों ने कहा है कि वे 18 फरवरी को रेल रोकेंगे। इससे पहले किसानों ने छह फरवरी को तीन घंटे के लिए देश भर में चक्का जाम किया था। उसी तर्ज पर 18 फरवरी को पूरे देश में चार घंटे के लिए ट्रेनों का चक्का जाम किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के डॉ. दर्शनपाल ने बुधवार को कहा कि 18 फरवरी को दोपहर 12 से शाम चार बजे तक ट्रेनें रोकी जाएंगी। इसके साथ ही किसानों ने 12 फरवरी से राजस्थान में सभी टोल फ्री करने का ऐलान भी किया है। इसके बाद 14 फरवरी को पुलवामा के शहीदों की याद में देश भर में कैंडल मार्च व मशाल जुलूस निकालेंगे। इसके बाद 16 फरवरी को किसान नेता सर छोटूराम की जयंती पर देशभर में श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इस बीच किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान 26 जनवरी को किसानों व पुलिस के बीच हुई झड़प के मामले में लगातार दूसरे दिन दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने एक आरोपी इकबाल सिंह को गिरफ्तार किया है। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। इकबाल को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पुलिस ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को भी गिरफ्तार किया था।

सरकारी कंपनियां बेचने पर राहुल का निशाना

सरकारी कंपनियों को बेचे जाने को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सार्वजनिक उपक्रमों और सरकारी बैंकों व वित्तीय संस्थाओं को बेचे जाने के बजट में किए गए ऐलान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और उनकी सरकार को ‘क्रोनीजीवी’ कहा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के विरोधियों के लिए आंदोलनजीवी शब्द का इस्तेमाल किया है।

राज्‍यसभा में सोमवार को अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आंदोलनजीवी’ शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। इसे लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को चुटकी ली और ट्विट करके कहा- क्रोनीजीवी हैं, जो देश बेच रहा है वो। अपने इस ट्विट के साथ राहुल ने हैशटैग पीएसयू, पीएसबी सेल का इस्तेमाल किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Addicted to watching porn? यह ऑनलाइन धोखाधड़ी आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है, जानें कैसे
Addicted to watching porn? यह ऑनलाइन धोखाधड़ी आपकी मेहनत की कमाई ले सकती है, जानें कैसे