• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 6, 2021
No menu items!
spot_img

फारूक की 12 करोड़ की संपत्ति जब्त

Must Read

श्रीनगर। करीब एक साल की नजरबंदी के बाद कुछ दिन पहले ही रिहा हुए नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ रही हैं। राज्य क्रिकेट एसोसिएशन में हए कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय, ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन, जेकेसीए के पूर्व अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के कथित करोड़ों रुपए के घोटाले के सिलसिले में की है।

ईडी ने 19 अक्टूबर को फारूक अब्दुल्ला से इस बारे में पूछताछ भी की थी। नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं सहित पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को बदले की कार्रवाई करार दिया था। अब तक मिली सूचना के मुताबिक ईडी ने फारूक अब्दुल्ला के प्रदेश में स्थित दोनों आवास सहित तीन अन्य संपत्तियां जब्त कर ली हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने 2002 से 2011 के बीच राज्य में क्रिकेट सुविधाओं के विकास व बजालता में क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए 112 करोड़ रुपए की राशि दी थी। इसमें से 43.69 करोड़ रुपए का गबन कर लिए जाने का आरोप है। सीबीआई ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के कोष में कथित गबन के मामले में फारूक अब्दुल्ला समेत जेकेसीए के तत्कालीन महासचिव मोहम्मद सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहमसान अहमद मिर्जा और जम्मू कश्मीर बैंक के एक कर्मचारी बशीर अहमद पर आपराधिक साजिश और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए सितंबर में एक आरोपपत्र भी दाखिल किया था।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सलमान खान का बड़ा फैसला, Radhe की कमाई से कोरोना संक्रमित मरीजों की करेंगे मदद

मुंबई | भारत में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर तेजी से बढ़ती जा रही है। इन सभी हालतों को...

More Articles Like This