अस्पताल में आग, आठ की मौत

अहमदाबाद। कोरोन वायरस के संक्रमण से परेशान अहमदाबाद में एक हृदय विदारक घटना में आठ लोगों की मौत हो गई है। गुरुवार को तड़के शहर के नवरंगपुरा इलाके के कोविड अस्पताल में आग लग गई, जिसमें आठ मरीजों की मौत हो गई। इनमें पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस ने इस मामले में अस्पताल के ट्रस्टी भारत महंत और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है।

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अस्पताल को सील कर दिया गया है और 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।  शुरुआती खबरों के मुताबिक, मरने वालों के शरीर 40 से 60 फीसदी झुलस गए थे, लेकिन सभी की मौत सांस में कार्बन मोनोऑक्साइड जाने के चलते हुई।

पुलिस ने बताया है- श्रेय अस्पताल में आग तड़के साढ़े तीन बजे आईसीयू से शुरू हुई। इसके बाद दूसरे वार्ड में फैल गई।’ बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। इसमें कोविड के मरीजों के लिए 50 बेड हैं। हादसे के वक्त 40 से 45 मरीज भर्ती थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक जताया और इस हादसे में मारे गए लोगों के लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से दो-दो लाख रुपए देने का ऐलान किया है। घायलों को 50-50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares