• डाउनलोड ऐप
Monday, May 10, 2021
No menu items!
spot_img

शोपियां में मारे गए पांच आतंकी

Must Read

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चला रहे सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। रविवार को सुरक्षा बलों ने शोपियां के रेबन गांव में पांच खूंखार आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुबह ही सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सुरक्षा बलों के नजदीक पहुंचने पर आतंकवादियों ने फायरिंग। जवाबी कार्रवाई में पांच आतंकी मारे गए।

मारे गए आतंकवादियों में पुलवामा और कुलगाम का हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर फारुक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल था। वह सबसे खूंखार वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल है। दो हफ्ते पहले यारीपोरा में हुई एक मुठभेड़ के दौरान भी नाली बच निकला था। बताया जा रहा है कि डीएसपी देविंदर सिंह के साथ आतंकवादी नवीद की गिरफ्तारी के बाद हिजबुल ने नाली को दक्षिणी कश्मीर का जिम्मा सौंपा था। इसी साल जनवरी में देविंदर सिंह आतंकी नवीद को जम्मू ले जा रहा था। नवीद को पाकिस्तान जाना था। लेकिन, देविंदर को नवीद और आतंकी समर्थक इरफान अहमद के साथ पकड़ लिया गया था।

बहरहाल, पुलिस ने रविवार को मारे गए आतंकवादियों के नामों का अभी आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है। लेकिन, सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में नाली के अलावा सकलेन, रेबन गांव का अहमद वागेर, बाबापोरा का सफैत अमीन नायक भी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बना है। इनके पास से एके-47 राइफल और पिस्टल मिली हैं। हाल में अपनाई गई नीति के मुताबिक इन आतंकवादियों की बॉडी परिवारवालों को नहीं दी जाएगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

अमेरिका-यूरोप के बनो शुक्रगुजार!

अच्छी खबर जो पुर्तगाल के पोर्तो में यूरोपीय संघ के नेताओं ने भारत की चिंता की। भारत के साथ...

More Articles Like This