राजस्थान, महाराष्ट्र में फ्री वैक्सीन

Must Read

जयपुर/मुंबई। राज्यों को वैक्सीन खरीद की मंजूरी मिलने के बाद दो और राज्यों ने अपने नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाने का ऐलान किया है। रविवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने राज्य के सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगवाने की घोषणा की। कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन वाली महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने भी 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है। गौरतलब है कि एक मई से वैक्सीनेशन का अगला चरण शुरू हो रहा है, जिसमें 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा सकेगी। अब तक 13 राज्य अपने यहां फ्री वैक्सीन लगाने का ऐलान कर चुके हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को ट्विटर पर बताया कि राज्य में सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जाएगी। इस फैसले से राजस्थान सरकार पर तीन हजार करोड़ रुपए का बोझ आएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बेहतर होता कि जिस तरह से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के वैक्सीनेशन का खर्च केंद्र सरकार ने उठाया था, उसी तरह 18 से 45 वर्ष के लोगों के कोरोना टीकाकरण का खर्च भी उसी को वहन करना चाहिए था। इससे राज्य सरकार का बजट नहीं बिगड़ता।

उधर महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने बताया कि राज्य में सभी निवासियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी। उन्होंने कहा क राज्य मंत्रिमंडल में इस कदम पर चर्चा की गई है। इस बीच खबर है कि राज्य सरकार ने रेमडेसिविर और कोरोना वैक्सीन के लिए ग्लोबल टेंडर निकालने का फैसला किया है। बहरहाल, राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि एक मई से 18 साल की उम्र से 45 साल के सभी नागरिकों का कोरोना वैक्सीन की डोज दी जाएगी, इसके लिए किसी से भी कोई रकम नहीं ली जाएगी। वैक्सीन सरकार अपनी पैसे से लगवाएगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Monsoon का आज UP में प्रवेश! दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, मुंबई में दो दिन मूसलाधार का अलर्ट

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Latest Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सुखद खबर है कि राज्य में मानसून...

More Articles Like This