निजीकरण को लेकर राहुल का हमला - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

निजीकरण को लेकर राहुल का हमला

नई दिल्ली।  देश की अर्थव्यवस्था को लेकर एक वीडियो सीरिज जारी करने के बाद राहुल गांधी ने सरकारी कंपनियों और संस्थाओं के निजीकरण को लेकर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने सरकारी कंपनियों के निजीकऱण का विरोध करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार लोगों की जमा पूंजी नष्ट कर रही है और लोगों के रोजगार को संकट में डाल रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विट किया- आज देश मोदी सरकार-निर्मित कई आपदाएं  झेल रहा है, जिनमें से एक है अनावश्यक निजीकरण। युवा नौकरी चाहते हैं पर मोदी सरकार सार्वजनिक उपकरणों का निजीकरण करके रोज़गार व जमा पूंजी नष्ट कर रही है।  आगे उन्होंने सवालिया लहजे में लिखा है- फ़ायदा किसका? बस चंद ‘मित्रों’ का विकास, जो हैं मोदी जी के ख़ास। इसके आगे उन्होंने लिखा- निजीकरण रोको, सरकारी नौकरियां बचाओ।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में केंद्र सरकार ने कई सरकारी संस्थाओं के निजीकरण को बढ़ावा दिया है। रेलवे में निजीकरण के तहत स्टेशन निजी हाथों में दिए जा रहे हैं और सैकड़ों की संख्या में ट्रेनें निजी कंपनियों को दिए जाने की तैयारी है। देश की इकलौती सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को बेचने की भी पूरी तैयारी हो गई है और सरकार कई बैंकों को भी निजी हाथों में देने वाली है।

By अजीत द्विवेदी

पत्रकारिता का 25 साल का सफर सिर्फ पढ़ने और लिखने में गुजरा। खबर के हर माध्यम का अनुभव। ‘जनसत्ता’ में प्रशिक्षु पत्रकार से शुरू करके श्री हरिशंकर व्यास के संसर्ग में उनके हर प्रयोग का साक्षी। हिंदी की पहली कंप्यूटर पत्रिका ‘कंप्यूटर संचार सूचना’, टीवी के पहले आर्थिक कार्यक्रम ‘कारोबारनामा’, हिंदी के बहुभाषी पोर्टल ‘नेटजाल डॉटकॉम’, ईटीवी के ‘सेंट्रल हॉल’ और अब ‘नया इंडिया’ के साथ। बीच में थोड़े समय ‘दैनिक भास्कर’ में सहायक संपादक और हिंदी चैनल ‘इंडिया न्यूज’ शुरू करने वाली टीम में सहभागी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});