हरियाणा के लिए भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

हरियाणा के लिए भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को संकल्प पत्र के नाम से अपना घोषणापत्र जारी किया। भाजपा ने कहा कि यह एक संकल्प पत्र  है जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है। भाजपा ने अपने घोषणापत्र को संकल्प पत्र बताते हुए वादा किया कि सत्ता में आने पर अनुसूचित जाति समुदाय से आने वाले लोगों को बिना गारंटी के तीन लाख रुपए तक का कर्ज दिया जाएगा।

भाजपा के घोषणापत्र में किसानों को तीन लाख रुपए तक बिना ब्याज के फसल ऋण देने का भी जिक्र है। भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसे जारी करते हुए यहां मीडिया से कहा- यह एक संकल्प पत्र है। यह गंभीर और अध्ययन के बाद तैयार किया गया दस्तावेज है। इसकी तैयारी में काफी मेहनत की गई है। यह उपयोगिता वाला एक व्यवहारिक पत्र है।

नड्डा ने कहा- यह संकल्प पत्र समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है। यह समाज में अंतिम कतार में बैठे व्यक्ति की परेशानियों को दूर करने पर केंद्रित है। पार्टी ने राज्य में पांच सौ करोड़ रुपए की लागत से 25 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिलाने का भी वादा किया है। घोषणापत्र के मुताबिक राज्य में वृद्धावस्था पेंशन के तौर पर तीन हजार रुपए दिये जाएंगे, हरियाणा को टीबी मुक्त बनाया जाएगा और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी की जाएगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सरकार ने बताया देश के लिए खतरा, लिए गए हिरासत में
दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सरकार ने बताया देश के लिए खतरा, लिए गए हिरासत में