शाह ने राहुल को दी चुनौती

शिमला। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नागरिकता कानून पर चुनौती दी। शाह ने यह भी कहा कि कांग्रेस और उसके नेता इस कानून के बारे में अफवाह फैला रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने पर एक सभा में शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता अफवाह फैला कर देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

राहुल को चुनौती देते हुए अमित शाह ने कहा- मैं यहां से राहुल बाबा को चैलेंज देता हूं कि इस एक्ट में एक भी जगह किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए।उन्होंने कहा- मैं आज इस देश के सभी नागरिकों से कहना चाहता हूं कि इस एक्ट में कहीं पर भी किसी की भी, माइनॉरिटी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान ही नहीं है। बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जो अल्पसंख्यक भाई आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का प्रावधान है।

अमित शाह ने कहा- लाखों, करोड़ों शरणार्थियों की कोई सुध नहीं ले रहा था। नरेंद्र मोदी जी ने इनको नागरिकता देने की पहल की और नागरिकता संशोधन कानून बनाया।उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का भी जिक्र किया और कहा कि दशकों से लंबित इस मामले को नरेंद्र मोदी की सरकार ने सुलझाया।

अमित शाह ने कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार पर हमला करते हुए पाकिस्तानी घुसपैठ का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के सरकार में आने से पहले आलिया-मालिया-जमालिया पाकिस्तान से भारत आते थे और हमारे जवानों को शहीद कर देते थे। अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की तरफ कांग्रेस सरकार का ढुल मुल रवैया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares