nayaindia अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार की शाम को एक आपात बैठक बुलाई। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि अमित शाह के अलावा इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल भी शामिल हुए। इनके अलावा बैठक में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय भी शामिल हुए।

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला भी बैठक में शामिल हुए। उन्होंने और दूसरे अधिकारियों ने गुरुवार को देश भर में हुए विरोध प्रदर्शनों और सुरक्षा हालात के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मौजूदा सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा के लिए यह बैठक बुलाई गई थी। गौरतलब है कि नागरिकता कानून के विरोध में देश के हर हिस्से में गुरुवार को आंदोल हुए। वामपंथी पार्टियों ने गुरुवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया था।

बहरहाल, इससे पहले, बुधवार शाम को प्रशासन ने दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरू में प्रदर्शन की इजाज़त देने से इनकार कर दिया था, जबकि मुंबई, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, नागपुर, भुवनेश्वर, कोलकाता और भोपाल में प्रदर्शनों पर कोई रोक नहीं लगाई गई थी। वहीं, मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रस्तावित गुरुवार के प्रदर्शन की भी इजाजत दे गई थी पर सुरक्षा बेहद सख्त कर दी गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुरानी कारों की ख़रीद फरोख्त, सावधान!
पुरानी कारों की ख़रीद फरोख्त, सावधान!