nayaindia गृह मंत्री,एनआईए प्रमुख का इस्तीफा जरूरी: कांग्रेस - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

गृह मंत्री,एनआईए प्रमुख का इस्तीफा जरूरी: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आरोपी को क्लीन चिट मिलने और फर्जी दावे तथा बरगलाने वाले संदेशों को रोकने में असफल रहने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) प्रमुख वाई सी मोदी जिम्मेदार हैं और दोनों को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में कहा कि पुलवामा हमले के आरोपी के खिलाफ सरकार अनिवार्य रूप से दाखिल किया जाने वाला आरोप पत्र एक साल में दायर नहीं कर सकी जिसके कारण इस हमले का मुख्य आरोपी तथा  जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य यूसुफ चौफान को अदालत से राहत मिल गयी।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि चौफान आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य है और सरकार कहती है कि इस खतरनाक आतंकवादी संगठन के सदस्य के खिलाफ उसके पास ठोस दस्तावेज नहीं थे, इसलिए उसके विरुद्ध आरोप पत्र नहीं किया जा सकता। सरकार का यह बयान देश को बरगलाने वाला बयान है, उसकी इस कार्यशैली से दुश्मन को क्लीनचिट मिली है।

प्रवक्ता ने कहा कि यह सबसे बड़ा देशद्रोही और राष्ट्रद्रोही बयान है। उन्होंने सरकार से सवाल किया जब जैश के एक घोषित सदस्य के खिलाफ सरकार कोई सबूत नहीं जुटा सकी तो यह सरकार इस आतंकवादी संगठन के खिलाफ कैसे कार्रवाई करेगी। उन्होंने इसे अत्यंत गंभीर मुद्दा बताया और कहा कि सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है और अपने दायित्वों का निर्वहन नहीं कर पा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारतीय स्टेट बैंक से 16 लाख रुपये की लूट
भारतीय स्टेट बैंक से 16 लाख रुपये की लूट