सीमा पर भारी गोलाबारी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सीमा पर भारी गोलाबारी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की लगातार हो रही घटनाओं पर जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने रविवार को जबरदस्त पलटवार किया। भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन से हमला करके सीमा पार के तीन से चार आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया। सेना की इस कार्रवाई में चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। यह भी कहा जा रहा है कि कई आतंकवादी भी इस हमले में मारे गए हैं।

भारतीय सेना ने रविवार को तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, पीओके में स्थित आतंकी शिविरों पर हमला किया। इससे पहले पाकिस्तान ने संघर्षविराम तोड़ कर बड़ा हमला किया था, जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे और एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। दूसरे, पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों को भारतीय सीमा में भेजने का प्रयास कर रहा था। इसलिए जवाबी कार्रवाई के तौर पर यह हमला किया गया।

इस हमले में भारतीय सेना ने आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया। जिन आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया है वहां से लगातार आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजा जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई में चार-पांच पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हो गए। गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था, जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। इसके अलावा एक नागरिक की भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में मौत हो गई और दो नागिरक जख्मी हो गए।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि इस कार्रवाई में छह से दस पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि गोलाबारी में पीओके में स्थित तीन आतंकी लां पैड तबाह हो गए और एक अन्य आतंकी ठिकाने में भी नुकसान हुआ है। सेना ने यह कार्रवाई तब की, जब पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ को अंजाम देने के लिए शनिवार रात अचानक भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू की। भारतीय सेना ने आर्टिलरी फायरिंग कर पीओके के जूरा, ऐथमुकाम और कुंदलशाही में स्थित आतंकी लांच पैड को तबाह किए।

पिछले हफ्ते भी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए थे। बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया था। सेना के एक अधिकारी ने बताया था कि पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में बिना उकसावे के भारतीय चौकियों पर गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में घायल सेना के जवान को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई हो गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *