पांच आतंकी मारे गए, पांच जवान भी शहीद!

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ एक बड़ी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। रविवार को देर तक चले इस अभियान में सेना के पांच जवान भी शहीद हुए। बताया जा रहा है कि पैरा यूनिट के पांच जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं। गौरतलब है कि पैरा यूनिट ने ही सितंबर 2016 में नियंत्रण रेखा के पार जाकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का नेतृत्व किया था।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने ड्रोन के जरिए पिछले हफ्ते कश्मीर के केरन सेक्टर में कुछ आतंकियों को घुसपैठ करते देखा था। आतंकियों को खत्म करने के लिए बुधवार एक अप्रैल को एक अभियान शुरू किया गया था। हालांकि बहुत ज्यादा बर्फ होने की वजह से सुरक्षा बलों का आगे बढ़ना मुश्किल हो रहा था। तभी शनिवार को सेना के पैरा ट्रूपर को हेलीकॉप्टर से नियंत्रण रेखा के पास उतारा गया। शनिवार को पूरी रात और रविवार की सुबह तक भारी गोलीबारी होती रही।

बर्फ पर पैरों के निशान देख कर जवान आगे बढ़ रहे थे पर उसी बीच बर्फ का एक हिस्सा टूट गया और जवान एक नाले में जा गिरे। इसी नाले के पास आतंकवादी छिपे हुए थे। इस वजह से आतंकियों और जवानों के बीच आमने सामने की मुठभेड़ होने लगी। अचानक गिरने और मुठभेड़ शुरू होने के बावजूद जवानों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया। तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए थे, जबकि दो जख्मी जवानों को रविवार को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर में सेना के अस्पताल लाया गया। जहां बाद में उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares