nayaindia जेपी नड्डा बने भाजपा अध्यक्ष - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

जेपी नड्डा बने भाजपा अध्यक्ष

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। सोमवार को पार्टी मुख्यालय में हजारों कार्यकर्ताओं और देश भर के पार्टी नेताओं के बीच नड्डा को निर्विरोध रूप से अध्यक्ष चुना गया। भाजपा के संगठन चुनाव के प्रभारी राधामोहन सिंह ने नड्डा के चुने जाने की औपचारिक घोषणा की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आदि नेताओं ने नड्डा को बधाई दी।

सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नड्डा इकलौते उम्मीदवार बचे और उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। जेपी नड्डा पिछले साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बने थे। वे अमित शाह की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष बने हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साढ़े पांच साल तक भाजपा अध्यक्ष रहे। वे 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद अध्यक्ष बने थे और उनकी अध्यक्षता में पार्टी ने ज्यादातर राज्यों में और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की।

बहरहाल, सोमवार को अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के साथ साथ कई मुख्यमंत्रियों और दूसरे नेताओं ने नामांकन की प्रक्रिया के दौरान नड्डा के नाम का प्रस्ताव किया। दूसरा कोई नामांकन दाखिल नहीं होने के बाद चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने नड्डा को अध्यक्ष घोषित किया। अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय में नड्डा का अभिनंदन किया और बाद में दोनों नेताओं ने पार्टी के मुख्यमंत्रियों और दूसरे नेताओं के साथ बैठक की।

नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह ने उनके प्रति सम्मान प्रदर्शित करते हुए कुर्सी खींच कर उन्हें दी और सम्मान के साथ उनको अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया। नड्डा का कार्यकाल तीन साल का होगा। इस दौरान 18 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे। उनकी पहली परीक्षा दिल्ली विधानसभा के चुनाव में होनी है।

बहरहाल, अध्यक्ष चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जेपी नड्डा को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वे अध्यक्ष के तौर पर यशस्वी होंगे और उनके नेतृत्व में पार्टी का विस्तार होगा। गृह मंत्री अमित शाह ने भी उन्हें बधाई दी और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में भाजपा निरंतर सशक्त व अधिक व्यापक होगी। रक्षा मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने नड्डा को बधाई देते हुए कहा- मुझे विश्वास है कि पार्टी उनके नेतृत्व में नया गौरव और सफलता हासिल करेगी। अपने सांगठनिक अनुभव के लिए पहचाने जाने वाले नड्डा जी हमेशा से पार्टी के लिए मूल्यवान रहे हैं। उनके सफल कार्यकाल की कामना करता हूं।

इसे भी पढ़ें :- केरल मंत्रिमंडल ने एनपीआर, एनआरसी लागू नहीं करने को दी मंजूरी

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत जोड़ो यात्रा के वीडियो से एफआईआर बनी सियासी हथियार
भारत जोड़ो यात्रा के वीडियो से एफआईआर बनी सियासी हथियार