nayaindia प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग: शाह - Naya India
देश | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग: शाह

कोल्हापुर। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने और मुसलमानों में तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले को ऐतिहासिक करार देते हुए आज कहा कि कांग्रेस के किसी भी प्रधानमंत्री ने ऐसा साहस नहीं दिखाया।
शाह ने कलंबा इलाके के तपोवन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र में विपक्षी दल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि 56 इंच की छाती वाले मोदी ने एक झटके में अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया जो कांग्रेस का कोई प्रधानमंत्री पिछले 70 वर्ष में नहीं कर सका।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद मोदी ने तीन तलाक विधेयक पारित कराने, जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने के लिए अनुच्छेद 370 खत्म करने और उसे दो हिस्सों में विभाजित करने का क्रांतिकारी निर्णय लिया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के शासन में देश में आतंकवादी हमलों के बावजूद उसके प्रधानमंत्री ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और ‘मौनीबाबा’ की तरह व्यवहार किया लेकिन मोदी ने पाकिस्तान को सर्जिकल और हवाई हमलों के जरिये करारा जवाब दिया।
गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा नीत सरकार ने तीन तलाक विधेयक भी पारित कराया जबकि विपक्षी दल कांग्रेस ने केवल राजनीतिक हित साधने के लिए इसका विरोध किया। उन्होंने दोनो फैसलों का विरोध करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की कड़ी आलोचना की।

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी विधानसभा में लाल, भगवा टोपी
यूपी विधानसभा में लाल, भगवा टोपी