जेएनयू हिंसा में प्राथमिकी दर्ज - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

जेएनयू हिंसा में प्राथमिकी दर्ज

नई दिल्ली जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार को छात्रों और शिक्षकों पर नकाबपोशों द्वारा किए गए हमले को लेकर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक मामला दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अज्ञात हमलावरों के खिलाफ आगजनी और हमला करने का एक मामला दर्ज किया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा अज्ञात हमलावरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। यह मामला क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा हमने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया है। मामला पुलिस अधिकारियों की एक शिकायत पर दर्ज किया गया है। पुलिस को वामपंथी और एबीवीपी छात्रों से भी शिकायतें प्राप्त हुई हैं। अधिकारी ने कहा हम इन छात्रों द्वारा दी गई जानकारियों की पुष्टि कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें : हिंसा के लिए कुलपति जिम्मेदार : जेएनयू छात्र संघ

पुलिस ने रविवार रात यूनिवर्सिटी में घुसने की कोशिश कर रहे चार बाहरी लोगों को जेएनयू के नॉर्थ गेट पर हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारी ने कहा उनसे पूछताछ चल रही है और उनकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। रविवार को नकाबपोश सैकड़ों लोगों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्रों और शिक्षकों पर लाठी-डंडों और लोहे की राड से हमला कर दिया था। हिंसा में छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष समेत गंभीर रूप से घायल कम से कम 20 छात्र अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2021 : मुंबई इंडियंस को 137 रन पर ढेर कर दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच
IPL 2021 : मुंबई इंडियंस को 137 रन पर ढेर कर दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट से जीता मैच