पीके के दावे पर विजयवर्गीय का तंज - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

पीके के दावे पर विजयवर्गीय का तंज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनाव प्रबंधन का काम संभाल रहे प्रशांत किशोर ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के दो सौ सीट जीतने के लक्ष्य का मजाक उड़ाते हुए दावा किया कि पार्टी को दहाई का आंकड़ा पार करने के लिए भी संघर्ष करना होगा। गौरतलब है कि दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने राज्य की 294 सीटों की विधानसभा में दो सौ सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है।

उनके इस दावे को लेकर प्रशांत किशोर ने भविष्यवाणी की है। उनका कहना है कि दो सौ सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा को दहाई अंक को पार करने के लिए ही संघर्ष करना पड़ेगा। प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्विट में लिखा- भाजपा समर्थित मीडिया के एक धड़े द्वारा राजनीतिक हवा बनाई जा रही है। हकीकत में, बीजेपी को पश्चिम बंगाल में दहाई अंक से सीटें पार करने में ही संघर्ष करना पड़ेगा। प्रशांत किशोर इतने पर ही नहीं रूके। उन्होंने आगे कहा- इस ट्विट को सेव कर लीजिए और यदि बीजेपी इससे अच्छा प्रदर्शन करती है तो मैं यह काम छोड़ दूंगा।

पहले भाजपा के चुनाव प्रबंधक रहे प्रशांत किशोर के दावे पर बंगाल भाजपा के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने तंज किया। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा- भाजपा की बंगाल में जो सुनामी चल रही हैं, सरकार बनने के बाद इस देश को एक चुनाव रणनीतिकार खोना पड़ेगा।

भाजपा सांसद की पत्नी तृणमूल में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता सुवेंदु अधिकारी और पांच विधायकों के भाजपा में शामिल होने के दो दिन बाद भाजपा के सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। बताया जा रहा है कि उनके सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने के कुछ ही देर बाद बिष्णुपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद सौमित्र खान ने सुजाता को तलाक का नोटिस भेज दिया।

सुजाता मंडल ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद सौगत रॉय की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की। उन्होंने कहा कि भाजपा की गंदी राजनीति की वजह से उन्होंने तृणमूल में शामिल होने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा- भाजपा लुभावने सपने दिखा कर दूसरी पार्टियों के नेताओं को अपनी ओर खींच रही है। भाजपा की ओर से नेताओं को अच्छी पोस्ट देने और कुछ नेताओं को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया जा रहा है।

सुजाता मंडल ने कहा कि भाजपा में उन लोगों का सम्मान नहीं हो रहा है, जो वाकई इसके लायक हैं। पश्चिम बंगाल को सिर्फ ममता बनर्जी ही विकास के रास्ते पर आगे ले जा सकती हैं। उन्होंने कहा- सिर्फ ममता बनर्जी ही राज्य को बांटने की राजनीति से बचा सकती हैं इसलिए मैं दीदी के साथ जुड़ कर काफी खुश हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *