nayaindia कन्नौज में बस हादसे में 20 की मौत! - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कन्नौज में बस हादसे में 20 की मौत!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात सड़क हादसे के दौरान एसी बस में सवार 20 लोगों के जिंदा जलने की आशंका है। ट्रक से आमने-सामने की टक्कर के बाद बस और ट्रक दोनों में आग लग गई थी। बस फर्रूखाबाद से जयपुर जा रही थी। कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल के अनुसार, बस में 45 लोग सवार थे। बचाव दल ने 25 लोगों को बाहर निकाल लिया।

बताया जा रहा है कि बस में आग लगने के बाद कई धमाके भी हुए। बहरहाल, राहत व बचाव दल ने 23 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। 18 से 20 यात्री नहीं मिले। 8-10 लोगों के शव मिले हैं, जो पूरी तरह जल चुके हैं। कुछ की सिर्फ हडि्डयां ही बची हैं। डीएनए टेस्ट के बाद ही मरने वालों का सही आंकड़ा मिल पाएगा।

आईजी अग्रवाल के मुताबिक- आग में जले किसी भी शव की पहचान करना मुश्किल है। उनके परिजन को बुलाया गया है, लेकिन वे भी किसी को पहचान नहीं पा रहे हैं। इसलिए पुलिस डीएनए जांच और उसकी रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगते ही गेट और खिड़कियों के रास्ते लोग बाहर कूदे। देखते ही देखते लपटें तेज हो गईं, जिससे बस में सोए हुए यात्री बाहर नहीं निकल सके।

हादसे में बचे एक यात्री ने कहा- मैं स्लीपर बस में नीचे की सीट पर बैठा हुआ था। जब ट्रक से टक्कर हुई थी उस समय स्पीड 50-60 किमी प्रति घंटा के आसपास रही होगी। ट्रक से टक्कर के बाद अचानक तेज झटका लगा। कुछ समझ पाते इसी दौरान बस में आग लगने के बाद सवारियां चिल्लाने लगीं। मुझे कुछ समझ ही नहीं आया। मैं खिड़की की तरफ बैठा था। मैंने आग की कुछ लपटें देखीं, इसके बाद मैं नीचे कूदने लगा। मैं घबराहट में था, बस समझ लीजिए, किसी तरह बस की खिड़की से कूदकर बाहर आया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + fourteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Avalanche Warning! जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों के लिए अगले 24 घंटे बेहद भारी
Avalanche Warning! जम्मू-कश्मीर के 10 जिलों के लिए अगले 24 घंटे बेहद भारी