nayaindia जैश का कमांडर मुठभेड़ में मारा गया - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

जैश का कमांडर मुठभेड़ में मारा गया

श्रीनगर। पूरे देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और इसे रोकने के लिए चल रही लड़ाई के बीच जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ भी जारी है और संघर्षविराम का उल्लंघन करके फायरिंग भी जारी है। ऐसे ही एक घुसपैठ को नाकाम करने में पिछले दिनों सेना के पांच कमांडर शहीद हुए। उन्होंने पांच घुसपैठियों को मार गिराया था। ऐसे ही राज्य के सोपोर जिले में मंगलवार देर शाम से चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस एनकाउंटर में जैश ए मोहम्मद का कमांडर साजाद नवाब डार मारा गया।

यह इस महीने का तीसरा एनकाउंटर है। इससे पहले शनिवार को सेना की पैरा स्पेशल फोर्सेस यूनिट के जवानों ने मुठभेड़ में पांच घुसपैठियों को मार गिराया था, जबकि चार अप्रैल को कुलगाम में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को ढेर किया था। इन आतंकियों ने हाल ही में चार नागरिकों की हत्या की थी।

उससे पहले 15 मार्च को अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर ए तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया था। आतंकी एक गांव के एक घर के बाथरूम में गड्ढा खोद कर छिपे थे। सुरक्षा बलों के पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। उसी दिन सोपोर में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से पिस्तौल और गोलियां जब्त की गई थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

fourteen − 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सब शरद पवार कर रहे हैं!
सब शरद पवार कर रहे हैं!