nayaindia गाजीपुर बॉर्डर पर होगी खापों की महापंचायत, तय होगी रणनीति - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

गाजीपुर बॉर्डर पर होगी खापों की महापंचायत, तय होगी रणनीति

गाजीपुर बॉर्डर। दिल्ली की सीमा पर कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 22वां दिन है। गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार को किसानों की महापंचायत बुलाई गई है। इसमें खापों के प्रतिनिधि शामिल होंगे जिनका फिलहाल इंतजार किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, आज हम खाप पंचायतों की बैठक करेंगे जिसमें इस कानून को लेकर चर्चा करेंगे। खापों के प्रतिनिधि जैसे ही यहां आ जायेंगे, हम अपनी महापंचायत शुरू कर देंगे।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने आईएएनएस को बताया कि, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कुल 84 खाप है इसके पहले से कुछ प्रतिनिधि हरियाणा, राजस्थान में हैं। सोमवीर सांगवान खाप पहले से हमारे साथ हैं जो टिकरी बॉर्डर पर मौजूद हैं। आज की बैठक में इन्ही खापों के प्रतिनिधि पहुंचेंगे।

मालिक, तोमर और बालियान खाप, गठवाला खाप, बत्तीसा खाप, अहलावत खाप के अलावा लाटीयान खाप, सोरोई खाप, फोगाट खाप, राठी खाप, चौहान खाप चौगामा आदि खापें है जो आज की महापंचायत में शामिल होंगी। जिनके प्रितिनिधि गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे। दरअसल किसानों को बॉर्डर पर संघर्ष करते देख इन्ही खापों के चौधरी बॉर्डर पर पहुंचेंगे और किसानों को अपना समर्थन देंगे। हालांकि ये खाप पंचायत दोपहर बाद शुरू होगी, जिसकी शाम तक चलने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

two × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कानपुर हादसे के पीड़ितों से योगी मिले
कानपुर हादसे के पीड़ितों से योगी मिले