kisan mahapanchayat in karnal करनाल में आज किसान महापंचायत
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| kisan mahapanchayat in karnal करनाल में आज किसान महापंचायत

करनाल में आज किसान महापंचायत, इंटरनेट और एसएमएस सेवा बंद की, धारा 144 लागू

farmer pertest Haryana incident

Kisan mahapanchayat in karnal चंडीगढ़। मुजफ्फनगर के बाद अब हरियाणा के करनाल की बारी है। करनाल में सात सितंबर को किसानों की महापंचायत है और इसमें भारी संख्या में किसानों के जुटने की संभावना को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा का जबरदस्त बंदोबस्त किया है। पिछले दिनों करनाल से 15 किलोमीटर दूर बासताड़ा टोल के पास पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज किया था, जिसमें कई किसान घायल हुए थे। उसके बाद किसानों ने सात सितंबर को महापंचायत का ऐलान किया था और यह भी कहा था कि वे महापंचायत के बाद अनिश्चितकाल के लिए मिनी सचिवालय का घेराव करेंगे।

इस ऐलान को देखते हुए हरियाणा सरकार ने जिले में सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट और एसएमएस सेवा बंद कर दी है। प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार रात 12 बजे से मंगलवार रात 12 बजे तक करनाल जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी। सरकार ने सोमवार को दोपहर बाद इंटरनेट बंद करने का यह आदेश जारी किया और आदेश जारी होने के तुरंत बाद जिले में ये सेवाएं बंद कर दी गईं जबकि आदेश में कहा गया था कि ये सेवाएं रात 12 बजे से बंद की जानी हैं। किसानों की महापंचायत को देखते हुए करनाल जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। माना जा रहा है कि मुजफ्फरनगर की महापंचायत की बड़ी सफलता के बाद करनाल में भी बड़ी संख्या में किसानों के जुटने का अनुमान है।

farmer protest in rohtak

किसानों को मिनी सचिवालय तक पहुंचने से रोकने के लिए अर्धसैनिक बलों सहित सुरक्षा बलों की 40 कंपनियां मौजूद रहेंगी। किसानों की भीड़ की संभावना को देखते हुए पुलिस ने चंडीगढ़-नई दिल्ली नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक डाइवर्ट करने का फैसला किया है। गाड़ियों के आने-जाने के लिए अलग-अलग चार रूट बनाए गए हैं। करनाल के एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस पूरी मुस्तैद है। जिले में पुलिस की 30 कंपनियां नियुक्त की गई हैं। अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां अलग से लगाई गई हैं।

सुरक्षा के लिए पांच एसपी तैनात रहेंगे और हर नाके पर पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों के जवान भी तैनात होंगे। जिले के कलेक्टर निशांत कुमार यादव ने बताया कि सोमवार रात 12 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करवाने की सिफारिश की गई है, ताकि सोशल मीडिया पर किसी तरह की कोई अफवाह न फैलाई जा सके। इंटरनेट के साथ-साथ थोक में एसएमएस भेजने पर भी रोक लगाई गई है। पुलिस-प्रशासन ने सोमवार रात से ही पूरे करनाल शहर को सील करने की तैयारी कर ली है। Kisan mahapanchayat in karnal

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मन्नत के स्टाफ को गौरी खान की सख्त चेतावनी, आर्यन की रिहाई तक मन्नत में नहीं होगा यह काम..
मन्नत के स्टाफ को गौरी खान की सख्त चेतावनी, आर्यन की रिहाई तक मन्नत में नहीं होगा यह काम..