जेल से छूट गए लालू प्रसाद - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

जेल से छूट गए लालू प्रसाद

रांची। झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के 12 दिन बाद अब राजद के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद जेल से छूट गए हैं। हालांकि वे अभी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स में भर्ती हैं और वहां से डॉक्टर की सलाह पर ही डिस्चार्ज होंगे। गौरतलब है कि लालू प्रसाद को हाई कोर्ट ने 18 अप्रैल को ही जमानत दे दी थी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते वकील काम नहीं कर रहे थे, जिसकी वजह से उनकी बेल बांड नहीं जमा हो रही थी। अब औपचारिकता पूरी होने के बाद उनको आजाद कर दिया गया है।

उनको जेल से रिहा करने की खबर की पुष्टि जेल आइजी वीरेंद्र भूषण ने की है। इससे पहले रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल के अधीक्षक की ओर से एम्स को पत्र भेजा गया। इसमें अदालत के रिलीज ऑर्डर के साथ लालू को कस्टडी से रिलीज करने का अनुरोध किया गया है। गुरुवार को जेल अधीक्षक हामिद अख्तर की ओर से एम्स के निदेशक व अधीक्षक को एक पत्र भेजा गया है। इसमें हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीबीआइ के विशेष जज सह अपर न्यायायुक्त रांची द्वारा जारी रिलीज ऑर्डर का हवाला देते हुए लालू को मुक्त करने के लिए कहा गया है।

इस चिट्ठी में कहा गया है कि पिछले 23 जनवरी 2021 से एम्स नई दिल्ली में इलाज करा रहे उच्च श्रेणी सजयाफ्ता बंदी लालू यादव को जेल की अभिरक्षा से मुक्त किया जाए और जरूरत पड़ने पर सामान्य नागरिक की तरह एम्स में उनका इलाज किया जाए। इस पत्र को जेल अधीक्षक की ओर से एम्स के लिए स्पीड पोस्ट कर दिया गया। लालू प्रसाद यादव को 18 अप्रैल को झारखंड के हाई कोर्ट ने चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में जमानत दी थी। इसके साथ उन्‍हें चारा घोटाला के उन तीनों मामलों में जमानत मिल गई है, जिनमें वे सजायाफ्ता हैं। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार का एक और मुकदमा फिलहाल निचली अदालत में लंबित है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *