nayaindia नागपुर सहित पांच जिला परिषदों में हारी भाजपा - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

नागपुर सहित पांच जिला परिषदों में हारी भाजपा

मुंबई। महाराष्ट्र के छह जिलों में हुए परिषद चुनावों में भाजपा पांच में चुनाव हार गई है। इनमें नागपुर जिला परिषद भी शामिल है। ध्यान रहे पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी दोनों नागपुर से आते हैं और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का मुख्यालय भी नागपुर में है। वहां की जिला परिषद की 58 में से 30 सीटों पर कांग्रेस जीती है। भाजपा को सिर्फ 15 सीटें मिली हैं। पिछली बार 22 सीट जीत कर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी थी। नागपुर में एनसीपी को भी दस सीटें मिली हैं।

छह जिला परिषदों के चुनाव में से भाजपा सिर्फ एक जिला परिषद धुले में चुनाव जीत पाई है। धुले में भाजपा 39 सीटों पर जीती है, जबकि पिछली बार वहां उसे सिर्फ 13 सीटें मिली थीं। पिछली बार धुले में कांग्रेस 30 सीटों के साथ अव्वल रही थी। इसके अलावा भाजपा बाकी सब जगह चुनाव हारी है। वाशिम जिला परिषद में भाजपा को सात सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस ने यहां नौ सीटों पर जीत दर्ज की है।

उधर, अकोला में भाजपा को सात, जबकि कांग्रेस को पांच और शिव सेना को 11 सीटें मिली हैं। नंदूरबार में हुए चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। वहां भाजपा को कुल 22 सीटें तो कांग्रेस को 23 सीटें मिली हैं। पालघर में भाजपा को उसकी पुरानी सहयोगी शिव सेना ने हराया है। मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर, नागपुर, धुले, नंदुरबार, अकोला और वाशिम जिलों में जिला परिषद चुनाव हुए थे। इनमें से नागपुर और नंदुरबार में कांग्रेस, पालघर में शिव सेना, अकोला में वंचित बहुजन अघाड़ी सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + twenty =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गोधरा ट्रेन अग्निकांड के दोषियों की जमानत याचिका पर गुजरात सरकार से जवाब-तलब
गोधरा ट्रेन अग्निकांड के दोषियों की जमानत याचिका पर गुजरात सरकार से जवाब-तलब