महाराष्ट्र भाजपा ने रोजगार और घर का वादा किया

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में लोकलुभावन वादे के साथ सत्तारुढ़ भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। आपको बता दें कि पार्टी के घोषणा पत्र में रोजगार और आवास के वादे के साथ मराठवाड़ा पेयजल ग्रिड परियोजना को स्थान दिया गया है।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा मंगलवार को पार्टी के संकल्प पत्र में अगले पांच वर्ष में प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर तक ले जाने, एक करोड़ रोजगार उपलब्ध कराने और 2022 तक सभी को घर देने का वादा किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और मुंबई इकाई के प्रमुख मंगल प्रभात लोढ़ा मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना तीन दिन पहले ही अपना अलग से घोषणा पत्र जारी कर दस रुपए में भरपेट भोजन और किसानों को कर्ज मुक्त किये जाने का वादा कर चुकी है। दिलचस्प है शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे जनसभा में एक न एक शिवसैनिक के मुख्यमंत्री बनने की भावना व्यक्त कर चुके हैं।

भाजपा के घोषणा पत्र में राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के लिए एक अलग रखरखाव विभाग बनाए जाने की बात कही गई है जहां इस समय सड़क निर्माण ठेकेदारों द्वारा मरम्मत और अन्य कार्य किए जाते हैं। पार्टी के घोषणा पत्र में 16 हजार करोड़ रुपए की महत्वाकांक्षी मराठवाड़ा पेयजल ग्रिड परियोजना को भी स्थान मिला है। इसमें राज्य में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में पांच लाख करोड़ रुपए का निवेश किए जाने का भी आश्वासन दिया गया है।

घोषणा पत्र जारी करते हुए नड्डा ने फडणवीस के प्रशासनिक कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है।’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र राज्य को पहले भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था लेकिन अब भ्रष्टाचार संस्कृति से मुक्त कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने राज्य को स्थायी सरकार देकर विकास की ओर कदम बढ़ाने का काम किया है। फडणवीस ने कहा कि अकेला महाराष्ट्र देश में कुल नौकरियों में से 25 फीसद नौकरियों का सृजन करता है।

ये खबर भी पढ़ेः महाराष्ट्र के लोग चाहते हैं बदलाव: पवार

कांग्रेस और राकांपा भाजपा सरकार पर बेरोजगारी बढ़ाने और आर्थिक मंदी के आरोप लगाती रही है। फडणवीस ने कांग्रेस और राकांपा से पूछा कि जब महाराष्ट्र में उनकी सरकार थी तो उस समय कितनी नौकरियों का सृजन हुआ था। राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares