उद्धव मार्च में जाएंगे अयोध्या - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

उद्धव मार्च में जाएंगे अयोध्या

मुंबई। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में सभी पार्टियों के नेताओं को बुलाने की मांग करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अयोध्या जाने के अपने कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा है कि वे सात मार्च को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे और रामलला के दर्शन करेंगे। उन्होंने पहले कहा था कि महाविकास अघाडी सरकार के एक सौ दिन पूरे होने के मौके पर वे अयोध्या जाएंगे और भगवान राम की पूजा करेंगे।

शिव सेना के नेता संजय राउत ने शनिवार को एक ट्विट करके बताया ठाकरे सात मार्च को दोपहर में भगवान राम की पूजा करेंगे और शाम में सरयू नदी के तट पर महाआरती में हिस्सा लेंगे। राउत ने शिवसैनिकों से बड़ी संख्या में इस ऐतिहासिक आयोजन में शामिल होने का अनुरोध किया है।

महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद ठाकरे की अयोध्या की यह पहली यात्रा होगी। वह 28 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री बने थे। इससे पहले ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली का दौरा किया था। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण अडवाणी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद ठाकरे पहली बार राष्ट्रीय राजधानी आए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *