उद्धव ने ल़ॉकडाउन पर आगाह किया

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य के लोगों को लॉकडाउन के बारे में आगाह किया है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे नियमों का पालन नहीं करें नहीं तो मजबूर होकर फिर से राज्य में लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है। उद्धव ठाकरे की बात इसलिए अहम है क्योंकि कई राज्यों ने अपने यहां अलग अलग शहरों में लॉकडाउन लागू किया है। पश्चिम बंगाल, असम, ओड़िशा, कर्नाटक जैसे राज्यों में किसी न किसी रूप में लॉकडाउन लागू है। रविवार को ही मणिपुर में मुख्यमंत्री ने 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है।

बहरहाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को जनता को संबोधित करते हुए ट्विट किया- आप लोग सरकार का सहयोग करें ताकि फिर से लॉकडाउन न लगाना पड़े। ठाकरे ने लिखा- अगर मैं लॉकडाउन नहीं लगा रहा हूं तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप लोग लापरवाही बरतें। इस समय हम सभी को अधिक अनुशासन में रहना होगा। अपने वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों का ख्याल रखना होगा। घर से तभी निकलें, जब बहुत जरूरी हो। युवाओं को भी सावधानी बरतने की जरूरत है।

इस बीच मुंबई पुलिस ने भी स्थानीय लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने घर से दो किलोमीटर के दायरे में ही निकलें। जरूरी सामान लेना हो, सलून जाना हो दो किलोमीटर के अंदर ही रहें। हालांकि, नौकरीपेशा वाले लोगों को इसमें छूट दी जाएगी। उद्धव ने ट्विट में सीनियर डॉक्टर्स से ड्यूटी पर लौटने की अपील भी की। उन्होंने डॉक्टरों को भरोसा दिलाया कि अब ह पीपीई किट और एन-95 मास्क की कमी नहीं है।

उधर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों से राज्य में संक्रमण के प्रसार को लेकर समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा- हमारी एक टीम इसकी मॉनिटरिंग करेगी। इसके बाद फिर से लॉकडाउन राज्य में लगाया जाएगा या नहीं इस पर फैसला लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares