nayaindia शाह पर ममता के गंभीर आरोप - Naya India
देश | पश्चिम बंगाल | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

शाह पर ममता के गंभीर आरोप

बांकुड़ा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने सुरक्षा प्रमुख को हटाए जाने की आलोचना करते हुए कहा है कि उनको जान से मारने की साजिश की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि क्या देश का चुनाव आयोग अमित शाह चला रहे हैं। व्हील चेयर पर बैठ कर बांकुड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा- गृह मंत्री देश चलाएंगे या यह तय करेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है? या फिर वे यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है? चुनाव आयोग को कौन चला रहा है? मुझे उम्मीद है कि इन सबके पीछे आप नहीं हैं।

ममता ने कहा- चुनाव आयोग ने मेरे सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटा दिया। क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही है? लेकिन हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। हम राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना, अम्फान के वक्त बंगाल की मदद नहीं की। बाहरी का मुद्दा उठाते हुए ममता ने कहा- हम बंगाल में बाहरी गुंडों को चुनाव नहीं लड़ने देंगे। भाजपा बाहुबल के दम पर बंगाल जीतने की कोशिश कर रही है।

ममता ने भाजपा के हिंदुत्व के मुद्दे का जवाब देने के लिए बांकुड़ा की सभा में मंच पर ही चंडी पाठ भी किया। उन्होंने कहा- डॉक्टर्स ने मुझे आराम के लिए कहा था, लेकिन मैं नहीं रुकी। अगर मैं सोती रही, तो भाजपा जनता को जो दर्द देगी वो असहनीय होगा। भाजपा को पता है कि ममता को नहीं रोका जा सकता है। ममता ने कहा- गृह मंत्री कोलकाता में बैठ कर साजिश कर रहे हैं। उन पर देश को चलाने की जिम्मेदारी है, लेकिन वे कोलकाता में भाषण देने में व्यस्त हैं।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा की रैली में लोग नहीं जा रहे हैं, इसलिए पैसा देकर लोगों को रैली में बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह को बंगाल की बजाय पूरे देश पर ध्यान देना चाहिए। ममता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर भाजपा वाले आपको पैसा दें और रैली में आने को कहें, तो पैसा लीजिए लेकिन वोट सिर्फ तृणमूल कांग्रेस को ही दीजिए। केंद्र सरकार के निजीकरण के फैसले का विरोध करते हुए ममता ने कहा- हम सरकारी कंपनियों को बंद नहीं होने देंगे। हम बीएसएनल, सरकारी बैंक, कोल, एयर इंडिया किसी को भी बंद नहीं होने देंगे। भाजपा जो चाहे कर ले, हम उसे बंगाल में जीतने नहीं देंगे। ममता ने मंच से नारा लगाया- जो हमसे टकराएगा चूर-चूर हो जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार को लेकर दिल्ली में भाजपा की बैठक
बिहार को लेकर दिल्ली में भाजपा की बैठक