मिशन कर्मयोगी एक नई कार्य संस्कृति की शुरूआत करेगा: शाह - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मिशन कर्मयोगी एक नई कार्य संस्कृति की शुरूआत करेगा: शाह

नई दिल्ली। केेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरकारी अधिकारियों के काम काज में दक्षता बढाने के लिए शरू किये गये ‘मिशन कर्मयोगी’ को ऐतिहासिक सुधार करार देते हुए कहा है कि इससे एक नई कार्य संस्कृति की शुरूआत होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने आज ही कर्मयोगी मिशन से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

शाह ने इसके बाद कहा कि मोदी सरकार भविष्यमुखी सिविल सेवा निर्माण के प्रति कटिबद्ध है। सिविल सेवा में संरचनात्मक परिवर्तन लाने के लिए उठाये गये इस कदम के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए शाह ने कहा , इस दूरदर्शी सुधार के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूँ। यह समग्र और विस्तृत योजना व्यक्तिगत के साथ-साथ संस्थागत क्षमता के निर्माण पर केन्द्रित होगी।

उन्होंने कहा , यह 21वीं सदी के लिए एक ऐतिहासिक सुधार है जो अलग-अलग काम करने की संस्कृति को समाप्त कर एक नई कार्य संस्कृति की शुरूआत करेगा। व्यवस्था में जवाबदेही और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए लक्ष्य आधारित और निरंतर प्रशिक्षण व्यवस्था से सिविल सेवक सशक्त व संवेदनशील बनेंगे। शाह ने कहा कि यह सुधार सरकारी कर्मचारियों को अपना प्रदर्शन बेहतर करने का तंत्र प्रदान करने के साथ ही उन्हें नये भारत की अपेक्षाओं को साकार करने योग्य भी बनायेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *