मोदी ने दिव्यांगों और बुर्जुगों को बांटे उपकरण

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी प्रयागराज में दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण बांटे और कहा कि देश की 130 करोड़ जनता के हितों की रक्षा करना उनकी सरकार की जिम्मेदारी है और सरकार इसे पूरा करने का पूरा प्रयास कर रही है।

मोदी ने दिव्यांगों को उपकरण देते हुये कहा कि ये सिर्फ आपके हौसला के सहयोगी भर हैं। आपका जीवन, आपका हौसला, हिम्मत प्रेरणा का कारण है।

सामाजिक अधिकारिता शिविर के तहत आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री ने 26791 दिव्यांगों और बुजुर्गों को 56 हजार से ज्यादा सहायक उपकरण देकर गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि प्रयागराज आकर उन्हें एक अलग ही पवित्रता और ऊर्जा का अहसास होता है। पिछले साल भी वो नौ फरवरी को कुंभ में यहां आये थे और लाखों की भीड़ के बावजूद साफ सफाई से प्रभावित हुये बिना नहीं रह सके थे।

वो सफाई कर्मचारी जो ऐतिहासिक कुम्भ की पवित्रता बढ़ा रहे थे और जिनके परिश्रम और पुरुषार्थ के कारण पूरे विश्व में प्रयागराज के इस कुम्भ की स्वच्छता की चर्चा हुई, पूरी दुनिया में प्रयागराज की एक नई पहचान बनी। कुम्भ में एक नई परंपरा नजर आई और उसे सफल करने वाले उन सफाई कर्मचारियों के चरण धोने का और मुझे इस महान सिद्धि को पाने वाले उन सफाई कर्मचारियों को नमन करने का अवसर मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares