nayaindia बैंकों में लूट योजना चला रही मोदी सरकार: कांग्रेस - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

बैंकों में लूट योजना चला रही मोदी सरकार: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सरकार के संरक्षण में बैंकों में लगातार घोटाले हो रहे हैं और कर्ज नहीं लौटाने वाले सत्ता के नजदीकी लोगों को देश से भगाया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने आज यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ताजा मामला फ्रॉस्ट इंटरनेशनल कंपनी का है जिसने बैंकों से 3600 करोड़ रुपए का कर्ज लेकर घोटाला किया है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कंपनी के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और उसके अधिकारियों के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस घोटाले को सरकार के संरक्षण में अंजाम देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने सवाल किया कि बैंकों से ऋण लेने वाली इस कंपनी को किस आधार पर और किसके कहने पर उसकी क्षमता से ज्यादा का ऋण दिया गया, इसका खुलासा सरकार को करना चाहिए।

उनका यह भी कहना था कि जब बैंक फ्रॉड की सूचना मिल रही थी तो कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने में किसके कहने पर ढील दी जा रही थी। प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार के नजदीकी नीरव माेदी तथा मेहुल चोकसी सहित 31 लोग बैंकों का 90 हजार करोड़ रुपए लेकर देश से भाग गये थे तो उम्मीद थी कि इतने बड़े घोटाले के बाद मोदी सरकार बैंकों को बचाने के लिए उचित कदम उठाएगी लेकिन सरकार नहीं संभली और अब फ्रॉस्ट इंटरनेशनल कंपनी ने सरकार के संरक्षण में 14 बैंकों को 3600 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − ten =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमृत उद्यान’ मंगलवार से आम लोगों के लिए
अमृत उद्यान’ मंगलवार से आम लोगों के लिए