मोदी को भ्रष्टाचार पर अब नहीं आता गुस्सा : कांग्रेस - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मोदी को भ्रष्टाचार पर अब नहीं आता गुस्सा : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर संवैधानिक ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि देश की बागडोर संभालने से पहले भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़कों पर उतरने की बात करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर मौन हैं और भ्रष्टाचार को लेकर अब उन्हें गुस्सा नहीं आता।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने नेतृत्व वाली सरकार के शिक्षा मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूडासमा को विधानसभा चुनाव में धोलका सीट पर मिली जीत को रद्द कर दिया है। इस फैसले को भाजपा के भ्रष्टाचार का जीता जागता उदाहरण बताते हुए उन्होंने कहा कि चूडासमा के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात उच्च न्यायालय के इस फैसले से साफ हो गया है कि मोदी को अब भ्रष्टाचार पर गुस्सा नहीं आता। अगर सच में मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और वह भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें गुजरात सरकार के इस मंत्री को तत्काल मंत्री पद से बर्खास्त कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए और निर्णय करना चाहिए कि फैसले को चुनौती नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि गुजरात में भाजपा के काफी प्रभावशाली नेता माने जाने वाले 71 वर्षीय चूडासमा ने पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के अश्विन राठौड़ को 327 मतों से हराया था और निर्वाचन अधिकारी ने 429 पोस्टल बैलेट को खारिज कर इन्हें मतगणना में शामिल नहीं किया था। श्री राठौड़ ने इसे चुनावी गड़बड़ी बताते हुए गुजरात उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जहां आज फैसला उनके पक्ष में आया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत 23 जनवरी से, नेताजी जयंती भी शामिल
भारत में गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत 23 जनवरी से, नेताजी जयंती भी शामिल