nayaindia मोदी ने मेजर ध्यानचंद को जयंती पर दी श्रद्धांजलि - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मोदी ने मेजर ध्यानचंद को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर स्मरण करते हुए राष्ट्रीय खेल दिवस पर प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए परिवारों और कोच के योगदान की सराहना की तथा खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आह्वान किया।

हाॅकी जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।  आज उनकी 115 वीं जयंती है। मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर कई ट्वीट कर कहा, “भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और देश में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रयास कर रही है।

मैं सभी से खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं । ऐसा करने के कई फायदे हैं। इससे हर कोई खुश और स्वस्थ रह सकता है! उन्होंने आगे लिखा, “आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं, जिनका हॉकी स्टिक पर जादू कभी भुलाया नहीं जा सकता।

आज हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए उनके परिवारों, कोचों और सहयोगी कर्मचारियों के उत्कृष्ट समर्थन की सराहना करने का भी दिन है। राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी खिलाड़ियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। उनका तप और दृढ़संकल्प असाधारण है। मेजर ध्यानचंद के समय भारत लगातार तीन बार 1928, 1932 और 1936 में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बना था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लघु बचत योजनाओं में निवेश सीमा बढ़ाने से वरिष्ठ नागरिकों फायदा
लघु बचत योजनाओं में निवेश सीमा बढ़ाने से वरिष्ठ नागरिकों फायदा