मोदी ने केदारनाथ धाम परियोजना की समीक्षा की - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मोदी ने केदारनाथ धाम परियोजना की समीक्षा की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तराखंड सरकार के साथ वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से केदारनाथ धाम विकास और पुनर्निमाण परियोजना के काम की समीक्षा की।

मोदी ने केदारनाथ धाम के पुनर्निमाण पर अपना दृष्टिकोण रखते हुए कहा कि राज्य सरकार को केदारनाथ और बदरीनाथ जैसे पवित्र स्थलों का विकास इस तरह से करना चाहिए कि ये भविष्य की कसौटी पर खरा उतरे तथा साथ ही इससे पर्यावरण और आस पास की प्राकृतिक चीजों को नुकसान नहीं पहुंचे।

प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए और पर्यटकों तथा श्रद्धालुओं की कम संख्या के मद्देनजर इस समय का इस्तेमाल सभी लंबित कामों को पूरा करने के लिए किया जाना चाहिए। काम के दौरान सामाजिक दूरी के नियम का सख्ती से इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

उन्होंने रामबन से लेकर केदारनाथ तक अन्य विरासत तथा धार्मिक स्थलों के विकास के बारे में भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ये काम केदारनाथ परियोजना से अलग किये जाने चाहिए। बैठक में ब्रह्म कमल वाटिका और एक संग्रहालय के विकास कार्य की स्थिति पर के संबंध में भी चर्चा की गयी। बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में सपा का पावर प्ले, 300 यूनिट मुफ्त बिजली चाहिए तो अपना नाम दर्ज करें