सोनिया, राहुल ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख की गालवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की घटना पर सोनिया और राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा है। सोनिया गांधी ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश के लोगों को सच बताएं और भरोसे में लेकर काम करें। राहुल गांधी ने भी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मसले पर सरकार के साथ खड़ी है लेकिन सरकार इस बारे में देश को सच बताए।

राहुल गांधी ने बुधवार को सरकार से सवाल किया कि इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं।  उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री सामने आकर को देश को सच्चाई बताएं और हम सब उनके साथ खड़े हैं। राहुल ने एक वीडियो जारी कर कहा- दो दिन पहले हिंदुस्तान के 20 सैनिक शहीद हुए। उन्हें उनके परिवारों से छीना गया है। चीन ने हमारी जमीन हड़पी है। प्रधानमंत्री जी, आप चुप क्यों हैं? आप कहां छिप गए हैं?

राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री जी, आप बाहर आइए। पूरा देश, हम सब आपके साथ खड़े हैं। देश को सच्चाई बताइए। डरिए मत। इससे पहले, उन्होंने ट्विट किया- प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं? वह छिपे हुए क्यों हैं? अब बहुत हो चुका। हमें यह जानने की जरूरत है कि क्या हुआ है। हमारे सैनिकों की हत्या करने की चीन की हिम्मत कैसे हुई? हमारी भूमि पर कब्जा करने की उनकी हिम्मत कैसे हुई?

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लद्दाख में शहीद हुए 20 जवानों को नमन करते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सामने आएं और मौजूदा स्थिति के बारे में सच व तथ्यों के आधार पर देश को भरोसे में लें। उन्होंने यह सवाल भी किया कि चीन ने कितने हिस्से पर कब्जा किया है और हमारे जवानों की शहादत क्यों हुई? सोनिया ने एक वीडियो जारी कर कहा- हमारे 20 जवानों की शहादत ने देश की अंतरात्मा को हिलाकर रख दिया है। मैं इन सभी बहादुर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। साथ ही प्रार्थना करती हूं कि उनके परिवारों को यह दुख सहने की शक्ति मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares