तीन और चार जनवरी को मोदी की रैली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनाव की कमान अभी तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संभाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी प्रचार में नहीं उतरे हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी तीन और चार फरवरी को दिल्ली में कई जगह रैली करेंगे। गौरतलब है कि चुनाव की घोषणा से पहले दिल्‍ली में मोदी की रैली हुई थी, जिसमें प्रदेश भाजपा ने दिल्‍ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए उनका आभार जताया था।

दिल्‍ली में अनधिकृत कॉलोनी का मुद्दा चुनावी मुद्दा बन गया है। इसके लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने है। नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार में उतरने से पहले अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने प्रचार की कमान संभाली है। केंद्रीय मंत्री और दिल्ली के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिल्ली के विकास के लिए कई कदम उठाए हैं।

दिल्ली के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को जावडेकर ने कहा- आप सरकार केंद्र सरकार के काम में बाधा डालती रही है, बावजूद इसके दिल्लीवासियों के हित में कई काम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख से अधिक लोगों को केंद्र सरकार ने मालिकाना हक दिया है। इसके साथ ही झुग्गी बस्तियों में रहने वालों को ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ योजना के तहत दो कमरों का पक्का मकान दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares