nayaindia महाराष्ट्र में तेज हुई राजनीतिक हलचल - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

महाराष्ट्र में तेज हुई राजनीतिक हलचल

मुंबई। देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटर से भरी गाड़ी मिलने के मामले में नए घटनाक्रम के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इस सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए द्वारा मुंबई पुलिस के एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर सचिन वझे को गिरफ्तार किए जाने के बाद मामला गरमा गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच लंबी मुलाकात हुई। कांग्रेस और शिव सेना ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच एजेंसी का इस मामले में कोई रोल नहीं है फिर भी जबरदस्ती उसे जांच में घुसाया गया है।

सरकार के मुख्य सहयोगी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच सोमवार को करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। जानकार सूत्रों का कहना है कि एंटीलिया केस में वझे का नाम आने और राज्य सरकार की ओर से उनका बचाव करने को लेकर शरद पवार नाराज हैं। इस बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख को हटाने की भी खबरें आईं हैं हालांकि सरकार की ओर से इस खबर को खारिज कर दिया गया है।

बहरहाल, शरद पवार से मिलने के कुछ देर बाद मुख्यमंत्री ठाकरे ने क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर मिलिंद भारंबे को अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया था। दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। माना जा रहा है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने वझे केस से जुड़ी सभी जानकारी मुख्यमंत्री को दी है। मिलिंद भारंबे से मुलाकात के बाद मुंबई के संयुक्त आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल भी मुख्यमंत्री के बंगले पर पहुंचे।

इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद गृह मंत्री अनिल देशमुख को भी हटाने की चर्चा भी शुरू हो गई है। हालांकि, एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने कहा है कि इस मामले में गृह मंत्री के इस्तीफे की कोई जरुरत नहीं है। वे सही से इस मामले को देख रहे हैं। दूसरी ओर भाजपा नेता नीतेश राणे ने आरोप लगाया है कि मुंबई के कुछ बुकी भी सचिन वझे के संपर्क में थे। ये बुकी आईपीएल शुरू होने के पहले वझे से संपर्क में थे। नीतेश राणे ने यह भी आरोप लगाया कि युवा सेना से जुड़े एक नेता वरुण सरदेसाई और सचिन वझे का आपस में संपर्क है और दोनों आईपीएल के एक बुकी से भी जुड़े हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल की यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका
राहुल की यात्रा में शामिल हुईं प्रियंका