श्मशान की छत गिरने से 21 की मौत - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

श्मशान की छत गिरने से 21 की मौत

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जिले के मुरादनगर इलाके के श्मशान में एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार के दौरान गैलरी की छत गिरने से कई लोग दब गए। इनमें 21 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। ये सभी लोग बारिश से बचने के लिए गैलरी की छत के नीचे खड़े थे। जिस व्यक्ति का दाह संस्कार चल रहा था, हादसे में उनके एक बेटे की भी मौत हुई है।

बताया जा रहा है कि श्मशान घाट पर फल कारोबारी 65 साल के जयराम का अंतिम संस्कार हो रहा था। अंतिम संस्कार के दौरान सभी लोग दरवाजे से सटी गैलरी में खड़े थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। करीब ढाई महीने पहले ही यहां गैलरी बनाई गई थी। लोगों का आरोप है कि गैलरी बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल हुआ था। मौके पर मौजूद जयराम के पोते देवेंद्र ने बताया कि उसके दादा का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। बाकी लोग दूर खड़े होकर देख रहे थे। इसी दौरान छत गिर गई। इससे वहां खड़े सभी लोग दब गए।

देवेंद्र ने बताया कि हादसे में उनके चाचा की भी मौत हो गई है। एक चचेरा भाई मलबे के नीचे दबा हुआ है। हादसे में उनके पिता भी घायल हो गए। हादसे की खबर मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और देर तक बचाव का काम चलता रहा। बारिश की वजह से राहत कार्य में मुश्किल आई। मरने वालों में कुछ लोगों की पहचान हुआ है। ये संगम विहार और मुरादनगर के रहने वाले थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मंडलायुक्त मेरठ और एडीजी मेरठ जोन से घटना की रिपोर्ट मांगी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बाद, अब बीजेपी ने चुनाव आयोग से पंजाब विधानसभा चुनाव स्थगित करने का आग्रह किया, जानिए क्यों
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बाद, अब बीजेपी ने चुनाव आयोग से पंजाब विधानसभा चुनाव स्थगित करने का आग्रह किया, जानिए क्यों