मुर्शिदाबाद हत्याकांड: आरोपी गिरफ्तार

जियागंज। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक गर्भवती महिला समेत परिवार के तीन सदस्याें की हत्या के आरोपी को अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुर्शिदाबाद हत्याकांड के मुख्य आरोपी उत्पल बेहरा को आज सुबह शाहपुर के सागरदीघी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। वह पेशे से राजमिस्त्री है।

इसे भी पढ़ें :- दीपक तलवार के सहयोगी की हिरासत बढ़ी

पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।गौरतलब है कि मुर्शिदाबाद जिले में अज्ञात बदमाशों ने स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश पॉल, उनकी आठ माह की गर्भवती पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की हत्या कर दी। उनके खून से लथपथ शव आठ अक्टूबर को उनके घर में मिले। पाॅल जीवन बीमा पॉलिसी एजेंट का काम भी करता था।पुलिस ने बताया कि बेहरा ने पॉल को दो जीवन बीमा पॉलिसी के लिए पैसे दिये थे। पॉल ने उसे एक पॉलिसी की रसीद तो दे दी लेकिन उसने दूसरी पॉलिसी की रसीद नहीं दी। बेहरा ने पॉल को 48 हजार रुपये दिये थे जिसकी रसीद नहीं मिली थी। इस बात को लेकर पिछले कुछ सप्ताह से पॉल और बेहरा के बीच झगड़े हो रहे थे।

इसे भी पढ़ें :- गांधी पर भ्रामक जानकारी देने का षडयंत्र कर रहा है संघ: कांग्रेस

पॉल ने बेहरा का अपमान भी कर दिया था जिससे नाराज होकर बेहरा ने उसकी हत्या करने का फैसला किया।सीआईडी ने 12 अक्टूबर को यह मामला अपने हाथ में लिया था। उसने बताया कि बदला लेने की मंशा से इस हत्याकांड काे अंजाम दिया गया। आरोपी ने दशहरे के दिन दोपहर बाद 12:06 से 12:11 बजे के बीच महज पांच मिनट के भीतर तीनों की हत्या कर दी।पॉल के घर दूध पहुंचाने वाले व्यक्ति ने बेहरा को घर से बाहर भागते देखा था जिसके आधार पर पुलिस ने उसके बारे में पता लगाया। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि इस हत्याकांड का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। हत्याकांड के सामने आने के बाद मीडिया में यह रिपोर्ट आयी थी कि पॉल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यकर्ता था और राजनीतिक कारणों से उसकी परिवार समेत हत्या कर दी गयी।

इसे भी पढ़ें :- भारत के मुसलमान सर्वश्रेष्ठ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares