नक्सलियों के खिलाफ तेज होगी कार्रवाई - Naya India
देश | छत्तीसगढ़ | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

नक्सलियों के खिलाफ तेज होगी कार्रवाई

जगदलपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है और इसे अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को नक्सली हमले में 22 जवानों के मारे जाने की घटना के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को बस्तर पहुंचे और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उनके साथ थे।

गृह मंत्री सोमवार की सुबह सीमा सुरक्षा बल के विशेष विमान से बस्तर जिले के जगदलपुर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय सुरक्षा बलों और राज्य की पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। शाह और बघेल ने पुलिस लाइन पहुंच कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। शाह ने जगदलपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के साथ बैठक की।

गौरतलब है कि त्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के 22 जवान शहीद हो गए थे जबकि 31 अन्य जवान घायल हुए हैं। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद अमित शाह ने कहा कि जवानों का यह सर्वोच्च बलिदान है। उनके इस शौर्य ने इस लड़ाई को निर्णायक मोड़ पर पहुंचा दिया है। अब हम इसे अंजाम तक लेकर जाएंगे।

उन्होंने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है। शाह ने कहा- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अफसरों के साथ मीटिंग की है। सभी सुझावों पर कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों का कैंप खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं। जहां मुठभेड़ हुई, वह इस बात को साबित करती है कि हम नक्सलियों के इलाके में बहुत अंदर तक पहुंच चुके हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अर्थव्यवस्था में शिल्पकारों का महत्त्वपूर्ण योगदान : राजनाथ
अर्थव्यवस्था में शिल्पकारों का महत्त्वपूर्ण योगदान : राजनाथ