nayaindia एनआईए ने शुरू की देविंदर की जांच - Naya India
kishori-yojna
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

एनआईए ने शुरू की देविंदर की जांच

श्रीनगर। दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किए गए जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह की जांच शुरू हो गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने देविंदर सिंह के खिलाफ आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने सहित गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून, यूएपीए की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि डीएसपी देविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के बाद जम्मू कश्मीर सरकार ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीआईएसएफ को सौंपने का आदेश दिया है।

जम्मू कश्मीर के गृह विभाग की ओर से पुलिस महानिदेशक को भेजे गए आदेश में कहा गया है कि दोनों संवेदनशील हवाईअड्डों की सुरक्षा 31 जनवरी तक सीआईएसएफ को सौंप दी जाए। गौरतलब है कि देविंदर सिंह हवाईअड्डे की सुरक्षा में ही बतौर डीएसपी तैनात था। उसे पिछले शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक गाड़ी से हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों- नवीद बाबा और आतिफ व आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले एक वकील के साथ गिरफ्तार किया गया।

देविंदर सिंह पर आतंकवादियों को देश के दूसरे हिस्सों तक पहुंचाने में मदद करने का आरोप है। इस बीच जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह को दिया गया शेर ए कश्मीर का पदक छीन लिया गया है। जम्मू कश्मीर सरकार ने आदेश जारी कर ये पदक वापस ले लिया। सरकारी आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है और उससे पुलिस बल की छवि खराब हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सत्याग्रह एक्सप्रेस की 5 बोगियां हुईं अलग
सत्याग्रह एक्सप्रेस की 5 बोगियां हुईं अलग