nayaindia निर्भया मामले के एक दोषी ने दायर की याचिका - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

निर्भया मामले के एक दोषी ने दायर की याचिका

नई दिल्ली। निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक विनय कुमार शर्मा ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका दायर की। इसमें उसने फांसी पर भी रोक लगाने की मांग की है। इससे पहले दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया के चारों दुष्कर्मियों अक्षय कुमार सिंह, पवन गुप्ता, मुकेश और विनय शर्मा के खिलाफ डेथ वारंट जारी किया था। अदालत ने सभी चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी देने का आदेश दिया है।

फैसले के बाद सभी दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका दायर करने की बात कही थी। इससे पहले पिछले महीने अदालत ने तिहाड़ प्रशासन को निर्देश दिया था कि कैदियों को एक बार फिर नोटिस दिया जाए। इसके बाद जेल प्रशासन ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने के लिए इन्हें दोबारा से सात दिन का नोटिस दिया था। इसमें से तीन दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका भी दायर करने की बात कही थी। चारों दोषियों को जेल नंबर तीन में फांसी दी जाएगी।

निर्भया के केस में वारदात के 2578 दिन बाद डेथ वारंट जारी हुआ था। 16 दिसंबर 2012 को निर्भया गैंगरेप का शिकार हुई थी। नौ महीने बाद यानी सितंबर 2013 में निचली अदालत ने दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी। मार्च 2014 में हाई कोर्ट और मई 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा बरकरार रखी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ मंजूर
राजस्थान महिला निधि के लिए 25 करोड़ मंजूर