निर्मला ने कहा, सबकी सुनती है सरकार

नई दिल्ली। मशहूर उद्योगपति राहुल बजाज की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने आर्थिकी के सवाल उठाने के मसले पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सरकार सबकी सुनती है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आलोचनाओं को सुनती है और उसका जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहती है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह कहना गलत है कि मोदी सरकार आलोचना नहीं सुनती है।

कारपोरेट कर में कटौती से जुड़े संशोधन वाले कराधान विधि संशोधन विधेयक 2019 पर लोकसभा में चर्चा का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार आलोचना सुनती है और सकारात्मक ढंग से जवाब देती है और कदम भी उठाती है। वित्त मंत्री ने एक कार्यक्रम में उद्योगपति राहुल बजाज के ‘डर का माहौल’ वाले बयान का हवाला देते हुए कहा कि उस जगह गृह मंत्री ने पूरा जवाब दिया और जब भी आलोचना होती है तो यह सरकार सुनती है और जवाब देती है।

वित्त मंत्री ने कहा- सोशल मीडिया में तो कुछ लोगों ने सबसे खराब वित्त मंत्री कह दिया, लेकिन मैंने कुछ नहीं कहा। मंत्री ने कहा कि यह सरकार और प्रधानमंत्री आलोचनाओं को सुनते हैं और सकारात्मक ढंग से जवाब देते हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सवाल पूछ कर भाग जाना कुछ लोगों के डीएनए में है, लेकिन हमारी पार्टी में ऐसा नहीं है। कुछ सदस्यों की आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि वैश्विक हालात को देखते हुए कुछ तत्काल कदम उठाना था और ऐसे में यह अध्यादेश लाना पड़ा।

यूपीए सरकार के समय जीडीपी आंकड़ों का हवाला देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि पहले भी जीडीपी नीचे गिर कर आगे बढ़ी है। कारपोरेट कर में कटौती से वित्तीय घाटा बढ़ने के कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार वित्तीय घाटे को चार फीसदी के नीचे रखने में सफल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares