nayaindia pegasus spyware supreme court जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| pegasus spyware supreme court जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

जासूसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई!

emergency meeting on pollution

pegasus spyware supreme court नई दिल्ली। इजराइल के सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए जासूसी के मसले पर सुप्रीम कोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है। इस मामले में पहले वकील मनोहर लाल शर्मा ने एक याचिका दायर की थी और बाद में पत्रकार एन राम और शशि कुमार ने भी याचिका दायर की। इस बारे में ध्यान दिलाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि वो काम के हिसाब से अगले हफ्ते केस को लिस्ट कर सकता है।

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने पेगासस जासूसी मामले को चीफ जस्टिस एनवी रमना के संज्ञान में रखा। सिब्बल ने वरिष्ठ पत्रकार एन राम की याचिका का चीफ जस्टिस के सामने जिक्र किया और जल्दी सुनवाई की मांग की। इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि वो अगले हफ्ते मामले की सुनवाई करेंगे लेकिन वर्क लोड भी देखना होगा। गौरतलब है कि ‘द हिंदू’ के पूर्व मुख्य संपादक एन राम और शशि कुमार, निदेशक एसीजे ने एक याचिका दाखिल की है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट से पेगासस स्पाईवेयर पर अदालत की निगरानी में सुप्रीम कोर्ट के एक मौजूदा या रिटायर जज की अध्यक्षता में जांच की मांग की गई है।

Rajasthan: BJP नेता कैलाश मेघवाल पर किसानों का हमला, कपड़े फाड़े, राज्य में ये दूसरी घटना

सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर ये तीसरी याचिका है। गौरतलब है कि पेगासस मामले को लेकर संसद के मॉनसून सत्र में भी विपक्षी सांसदों के हंगामे के कारण कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है। संसद सत्र के दो हफ्ते हो गए हैं और इन दो हफ्तों के एक बकरीद की छुट्टी के अलावा बाकी नौ कामकाजी दिनों में विपक्षी पार्टियों के हंगामा जारी रहा। इस दौरान हालांकि सरकार ने कुछ विधेयक पास कराए लेकिन उन पर भी कोई चर्चा नहीं हो सकी।

pegasus spyware supreme court

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान सरकार कला-संस्कृति के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध
राजस्थान सरकार कला-संस्कृति के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध