असम के उम्मीदवार जयपुर में छिपाए गए ! - Naya India
देश | राजस्थान | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

असम के उम्मीदवार जयपुर में छिपाए गए !

जयपुर। असम में चुनाव नतीजे आने से पहले ही भाजपा विरोधी खेमे में भगदड़ मचने की आशंका पैदा हो गई है। तभी कांग्रेस और उसकी सहयोगी एआईयूडीएफ के 22 उम्मीदवारों को जयपुर ले जाया गया है। नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी को यह अंदेशा सता रहा है कि भाजपा उसके जीतने योग्य उम्मीदवारों को पहले ही तोड़ सकती है।  गौरतलब है कि असम में तीन चरण का मतदान पूरा हो गया है पर नतीजे दो मई को आएंगे।

अपने संभावित विधायकों को दलबदल से बचाने के लिए कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों को जयपुर के एक रिसॉर्ट लाया गया है। कांग्रेस के जानकार सूत्रों का कहना है कि कम से कम 22 उम्मीदवारों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में सुरक्षित पहुंचाया गया है। गौरतलब है कि असम में कांग्रेस गठबंधन में शामिल बोडो पीपुल्स फ्रंट, बीपीएफ का एक उम्मीदवार तो मतदान के पहले ही भाजपा में शामिल हो गया था। उस सीट पर चुनाव रूकवाने की कोशिश कामयाब नहीं हुई। चुनाव आयोग और बाद में सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव होने दिया।

इस घटना से सबक लेते हुए कांग्रेस गठबंधन ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जयपुर लाए गए प्रत्याशियों में बदरुद्दीन अजमल की पार्टी ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, एआईयूडीएफ, बीपीएफ और लेफ्ट पार्टी के उम्मीदवार भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक इन सभी उम्मीदवारों को कांग्रेस शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है। कांग्रेस के इस कदम से यह अंदाजा लग रहा है कि राज्य में बेहद करीबी मुकाबला होने की संभावना है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में 24 घंटे में 585 कोरोना संक्रमितों की मौत, 40 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, केरल में 160 लोगों की गई जान
देश में 24 घंटे में 585 कोरोना संक्रमितों की मौत, 40 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, केरल में 160 लोगों की गई जान