सीएए पर लोगों को गुमराह कर रहा है विपक्ष: नकवी - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

सीएए पर लोगों को गुमराह कर रहा है विपक्ष: नकवी

नई दिल्ली। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष पर लोगों को गुमराह करने तथा भ्रम पैदा करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को राज्यसभा में स्पष्ट किया कि इससे किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता को कोई खतरा नहींं है।

नकवी ने सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि मोदी सरकार ईमान, इकबाल और इंसाफ की है। यह हर आदमी की खुशहाली के लिए काम करती है। सरकार का मकसद सबका साथ, सबका विश्वास और समाज के सभी वर्गों का सशक्तिकरण है।

उन्होंने सीएए का उल्लेख करते हुए कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग के विरोध प्रदर्शन में महिलाओं और बच्चों काे गुमराह किया जा रहा है। विपक्ष अपने राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए महिलाओं और बच्चों का इस्तेमाल कर रहा है। कोई है जो महिलाओं और बच्चों के बीच बंदूक लहराता है। यह हिंसा भड़काने की गहरी साजिश और षड़यंत्र है।

उन्हाेंने कहा, सीएए से किसी हिन्दुस्तानी की नागरिकता नहीं जाएगी और यदि ऐसा होगा तो सबसे पहले मुख्तार अब्बास नकवी और गुलाम नबी आजाद की नागरिकता खत्म होगी।

उन्होेंने कहा कि करोड़ों लोगों को कोई नहीं हटा सकता। विपक्ष समाज के एक बड़े हिस्से में भय पैदा करके गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहा है। कई राज्याें द्वारा सीएए के विरोध में प्रस्ताव पारित करने पर उन्होंने कहा कि विपक्ष गलत परंपरा शुरु कर रहा है जिसके बुरे परिणाम सामने आयेंगे। विपक्ष की मंशा और मंसूबे ठीक नहीं लगते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});