एक समय के भोजन का त्याग करें पार्टी के कार्यकर्ता: नड्डा

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आज अपील की कि वे पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर लॉकडाउन के दौरान कष्ट झेल रहे लोगों के प्रति सहानूभुति व्यक्त करने के लिए एक समय के भोजन का त्याग करें।

नड्डा ने भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश जारी किए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हें ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से इन निर्देशों का पालन करने की अपील की। मोदी ने कहा, भाजपा का 40वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है, जब देश कोविड-19 से जूझ रहा है।

मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के दिशानिर्देशों का पालन करें और सामाजिक दूरी की महत्ता समझते हुए जरूरतमंदों की मदद करें। आइए, एकजुट होकर भारत को कोविड-19 से मुक्त कराएं। नड्डा से पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट मुहैया कराएं, घर में बने मास्क वितरित करें और आपात सेवाओं में कार्यरत कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करने के लिए लोगों से हस्ताक्षर कराएं।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को सामाजिक दूरी का पालन करना चाहिए।भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की, सभी भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के स्थापना दिवस पर एक समय के भोजन का त्याग कर बंद के दौरान कष्ट झेल रहे लोगों के साथ अपनी सहानुभूति व्यक्त करें और पार्टी के देशव्यापी महाभियान फीड द नीडी (जरूरतमंद को भोजन कराएं) के तहत खाद्य सामग्री के पैकेट का वितरण जरूरतमंद लोगों के बीच किया जाए।

उन्होंने कहा, अगले एक सप्ताह ऐसी सुदृढ़ व्यवस्था बनाई जाए जिसके अंतर्गत हमारे बूथ के हर व्यक्ति को हम घर पर निर्मित दो फेस मास्क दे सकें। फेस मास्क बनाने एवं वितरण के वीडियो #WearFaceCoverStaySafe के माध्यम से हमें सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक प्रचारित करने चाहिए ताकि लोग इसके उपयोग के प्रति जागरुक बनें।नड्डा ने कहा, भाजपा कार्यकर्ता कम से कम 40 लोगों को पीएम केयर्स फंड में 100 रुपये का दान देने के लिए प्रोत्साहित करें।

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुई संकट की इस घड़ी में सेवा, स्वच्छता, सहयोग और समर्पण को अपना संस्कार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘‘40वें स्थापना दिवस के अवसर पर हमें हर बूथ के 40 घरों से संपर्क करके पांच धन्यवाद पत्रों पर उनके हस्ताक्षर लेने हैं। ये पत्र पुलिस, डॉक्टर/नर्स, सफाई कर्मचारी, बैंक/डाक घर कर्मचारी और सेवा में लगे सरकारी कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए होंगें।भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे बंद के समय में अपने घरों में भारतीय जनता पार्टी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बारे में उपलब्ध साहित्य पढ़ना शुरू करें। पूर्ववर्ती जन संघ के नेताओं ने छह अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना की थी। आपातकाल के बाद 1977 में हुए लोकसभा चुनाव में इंदिरा गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के खिलाफ मिलकर लड़ने के लिए जनता पार्टी में जनसंघ का विलय हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares