जम्मू-कश्मीर में विकास कार्य देख पीओके के लोग रस्क करेंगे : राजनाथ

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर में चल रही विकास योजनाओं का हवाला देते हुए आज कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोग भी भारत के साथ रस्क करेंगे।

जम्मू के लिए भाजपा की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि आगे पांच सालों में विकास कार्यो की बदौलत जम्मू-कश्मीर की तस्वीर इतनी बदल जाएगी कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी भारत के साथ आने के लिए तरसेगा।

ऐसी स्थिति में वहां के लोग रस्क करेंगे। उन्होंने कहा कि आगे क्या होगा, इसकी प्रतीक्षा कीजिए। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए के खत्म होने का जिक्र करते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि अब केंद्र का पैसा कश्मीर के सभी क्षेत्रों को जा रहा है और विकास की योजनाओं में लग रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले भी अन्य राज्यों के मुकाबले जम्मू-कश्मीर को अधिक राशि जाती रही है, लेकिन वो राशि राज्य में भष्ट्राचार की भेंट चढ़ता रहा। उन्होंने कहा की आज लद्दाख, जम्मू और कश्मीर तीनों ही क्षेत्र के साथ न्याय हो रहा है।

पिछले दिनों कश्मीरी पंडित, सरपंच अजय पंडिता की हुई हत्या पर दुख जताते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि अलगाववादियों की कमर टूट रही है, बड़ी संख्या में आंतकवादी मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा, अब तो हमारे देश के टीवी चैनल पाकिस्तान अधिकृत मुजफ्फराबाद और गिलगित क्षेत्र का तापमान भी बताने लगे हैं जिससे पाकिस्तान में ‘हरारत’ होने लगी है। ऐसे में पाकिस्तान शरारत करने लगा है। लेकिन पाकिस्तान की इस शरारत का भारतीय सेना माकूल जबाव दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares