कांग्रेस ने पायलट से घर वापसी को कहा - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कांग्रेस ने पायलट से घर वापसी को कहा

जयपुर।  सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने और उनके सहित 19 विधायकों को स्पीकर की ओर से नोटिस जारी होने के एक दिन बाद कांग्रेस ने उनसे फिर घर वापसी की अपील की है। कांग्रेस को उम्मीद है कि सचिन पायलट वापस लौट आएंगे। बुधवार को लगातार तीसरे दिन पार्टी ने पायलट से वापस आने की अपील की। रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे दोनों ने उनसे कहा कि उनके लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हैं।

जयपुर में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा- बीते दिनों में हमने सचिन पायलट को अपनी बात रखने को कहा। कल भारी मन से उनके खिलाफ कार्रवाई की। सुरजेवाला ने आगे कहा- आज मीडिया के जरिए उनके बयान की जानकारी मिली। वे कह रहे हैं कि भाजपा में नहीं जाएंगे। हम कहना चाहते हैं कि वे हरियाणा सरकार की मेजबानी छोड़ें। परिवार में लौट आएं। साथ में बैठें और अपनी बात रखें। कांग्रेस महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने भी कहा कि पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले हुए हैं।

इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी ने पायलट के जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई पार्टी छोड़कर जाना चाहता है तो वो जाएगा ही। बताया जा रहा है कि राहुल ने एनएसयूआई की मीटिंग में यह बात कही। हालांकि, मीडिया में यह खबर आने के बाद कांग्रेस ने तुरंत सफाई दी। सुरजेवाला ने कहा कि यह खबर पूरी तरह गलत है कि राहुल ने ऐसा कोई बयान दिया है। दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले में अपना हाथ होने से इनकार किया है। राजस्थान के विधायकों के मानेसर को होटल में रुकने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा- इसमें हमारा कोई हाथ नहीं है। हरियाणा के होटल सभी के लिए खुले हैं। कोई भी यहां रह सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *