मोदी ने किया बंगाल चुनाव का आगाज - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

मोदी ने किया बंगाल चुनाव का आगाज

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करने के दो दिन बाद गुरुवार को पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित किया। दुर्गापूजा की शुभकामना के बहाने प्रधानमंत्री ने अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार का आगाज किया। उन्होंने अपने भाषण में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए किए गए अपने सरकार के कामकाज के बारे में बताया और साथ ही यह भी बताया कि उनकी सरकार ने पश्चिम बंगाल के विकास के लिए कितना फंड दिया है और क्या क्या किया है।

महाषष्ठी से राज्य में शुरू होने वाले दुर्गा पूजा उत्सव के पहले दिन दिए गए प्रधानमंत्री के इस भाषण को भाजपा ने हर बूथ तक पहुंचाने का बंदोबस्त किया था। पार्टी की ओर से करीब 75 हजार मतदान केंद्रों पर एलआईडी लगवा कर लोगों को भाषण सुनाने की व्यवस्था की गई थी। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में ‘आत्मनिर्भर भारत’ से ‘सोनार बांग्ला’ के संकल्प को पूरा करने का आहृवान किया और कहा कि इससे राज्य की समृद्ध और संपन्न विरासत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाना है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिए भाषण में प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण से लेकर पश्चिम बंगाल के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की विस्तार से चर्चा की और कहा कि उनकी सरकार ने पूर्वोदय का मंत्र अपनाया है और इसी वजह से पूर्वी भारत के विकास के लिए लगातार फैसले किए हैं। मोदी ने मां दुर्गा का आह्वान कर महिला सशक्तिकरण के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान में नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के महापुरुषों ने हमेशा देश को दिशा दिखाई है और शस्त्र व शास्त्र दोनों से देश की सेवा की है। उन्होंने इस मौके पर बंगाल के महापुरुषों को भी याद किया। उन्होंने बंगाल में विकास के लिए किए गए कामों का ब्योरा देते हुए कहा कि कोलकाता में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर परियोजना के लिए साढ़े आठ हजार करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *